Welcome To Gyan Feeling

Header Ads

नवीन शिक्षक संवर्ग को अक्टूबर 2019 से 7 वा वेतनमान" Latest ➤ नवीन शिक्षक संवर्ग को अक्टूबर 2019 से 7 वा वेतनमान (Click Here) माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 का Result (Click Here) Samagra ID हेतु ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? (Click Here)

कैसे पता करे फेसबुक अकाउंट फेक हे या रियल

कैसे पता करे फेसबुक अकाउंट फेक हे या रियल

हम कई बार भूल जाते है कि किसी अंजान को दोस्त बनाने से हम मुसीबत में भी फंस सकते हैं। कई बार फेक प्रोफाइल बनाकर लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाया जाता हैं तो लड़कों को भी ब्लैकमेल किया जाता हैं। इसलिए हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी बातें जो आप हमेशा किसी भी नई फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करने से पहले ध्यान रखें...
फेसबुक पर मिली फ्रेंड रिक्वेस्ट असली या फर्जी, ऐसे पहचानें.
फोटो के अलावा फेसबुक स्टेटस, पोस्ट और कॉमेंट्स को भी खंघालें, अगर कई दिनों तक कोई अपडेट नहीं हैं और अजीबोगरीब कॉमेंट्स दिखे, तो यह समझिए की यह अकाउंट फेक है।
अगर आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने वाला शख्स रैंडम लोगो को अपनी लिस्ट में जोड़ रहा है तो संभावना है कि यह अकाउंट फर्जी हैं।
नई फ्रेंड रिक्वेस्ट की प्रोफाइल में कितने फोटो हैं वह चेक करना चाहिए और अगर अकाउंट में ज्यादातर फोटेज टैग्ड किए हुए हैं जैसे ‘विद 98 अदर्स’ तो अकाउंट फेक होने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है।
आप उस शख्स की फ्रेंड लिस्ट को भी देखें, अगर उस व्यक्ति की फ्रेंड लिस्ट में अपोजिट सेक्स के लोग बहुत ज्यादा हैं तो इस बात की अधिक संभावना हैं कि यह फर्जी अकाउंट हैं।
विभिन्न विषयो जैसे ताजमहल,कुत्तो,बिल्ली,मानव शरीर,दिमाग आदि पर रोचक तथ्य जानने के लिए क्लिक करे....
http://educhrome4u.blogspot.in/search/label/AMAGING%20FACTS%20रोचक%20तथ्य?m=1
फ्रेंड लिस्ट के अलावा आप उस व्यक्ति के 'अबाउट' सेक्शन को भी ध्यान से देखें। इस सेक्शन में अगर स्कूल, कॉलेज, काम की जगह, रहने के स्थान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है तो इस बात को तय समझें कि यह अकाउंट आपको फांसने के लिए बनाया गया है।
आप फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने वाले व्यक्ति की जन्म तारीख को ध्यान से देखिए। अगर जन्म तारीख 1 जनवरी या 31 दिसंबर हैं तो शायद अकाउंट फर्जी हो सकता है।
 लड़कियों के नाम से बने फर्जी अकाउंट में मोबाइल नंबर भी दिया होता हैं। अमूमन लड़कियां कभी भी अपना नंबर इस तरह नहीं डालती।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.